Swiggy IPO GMP: कैसा मिल रहा आईपीओ को रिस्पॉन्स? चेक करें Subscription Status
Swiggy IPO GMP: कैसा मिल रहा आईपीओ को रिस्पॉन्स? चेक करें Subscription Status
Swiggy IPO Day 1: फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Swiggy का IPO बुधवार (6 नवंबर) से खुल गया है. काफी लंबे वक्त से इस पब्लिक इशू की चर्चा थी. कंपनी की प्रतिद्वंद्वी Zomato पहले से ही बाजार में लिस्ट है और 253 रुपये के भाव के आसपास इसका शेयर कारोबार कर रहा है. बेंगलुरु स्थित कंपनी आईपीओ से 11,327 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है, जिसमें 4,499 करोड़ रुपये का नए शेयरों का निर्गम और 6,828 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश (ओएफएस) शामिल है. स्विगी ने आईपीओ के लिए 371 रुपये से 390 रुपये प्रति शेयर का कीमत दायरा तय किया है. यह आईपीओ 8 नवंबर को बंद होगा.
Swiggy IPO Subscription Status:-
कंपनी के पब्लिक ऑफर का सब्सक्रिप्शन पहले दिन थोड़ा धीमा रहा. दोपहर 02:30 बजे तक इशू को अच्छा-खासा सब्सक्रिप्शन मिलता दिख रहा था. हालांकि, इस वक्त इसे कुल 10% या 0.10 गुना बार सब्सक्राइब किया गया था. हालांकि, रिटेल निवेशकों की ओर से इसे अच्छा रिस्पॉन्स मिलता दिखा. रिटेल इन्वेस्टर्स (RIIs) की कैटेगरी में इसे 46% का सब्सक्रिप्शन मिला था. वहीं, ईंप्लॉई श्रेणी में इसे 64% सब्सक्राइब किया गया था. गैर संस्थागत निवेशकों की ओर से इसे 4% सब्सक्राइब किया गया था. वहीं, पात्र संस्थागत निवेशकों की ओर से अभी सब्सक्रिप्शन नहीं आया था.
Swiggy IPO Valuation:-
स्विगी इस आईपीओ के तहत लगभग 11.3 अरब डॉलर का मूल्यांकन चाहती है. स्विगी का मूल्यांकन कीमत के अपर बैंड पर लगभग 11.3 अरब अमेरिकी डॉलर (लगभग 95,000 करोड़ रुपये) आंका गया है. जुलाई, 2021 में सूचीबद्ध हुई उसकी प्रतिद्वंद्वी जोमैटो का बाजार मूल्यांकन 2.13 लाख करोड़ रुपये है. स्विगी के मूल्यांकन में कटौती को लेकर मीडिया में आई खबरों के बारे में पूछने पर स्विगी फूड मार्केटप्लेस के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) रोहित कपूर ने कहा था कि मूल्यांकन में कोई कमी नहीं की गई है, क्योंकि कंपनी का वास्तविक मूल्य तब तय होता है, जब वास्तव में लेनदेन होता है.
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